AltZLife Explained in Hindi

दोस्तों smartphone आज के समय में कौन नही इस्तेमाल करता और सबके smartphones में बहुत से  photos , videos , applications , documents , banking apps और भी बहुत से sensitive data होते है और कुछ ऐसे Data  भी होते है जिन्हे वो private और secret रखना चाहते है वो कुछ भी होसकता है  आपके ऊपर है जैसे की आपकी GirlFriend का चाट या फिर banks रिलेटेड documets इत्यादि। ऐसे में Samsung ने इनकी समस्या को समझा और पेश किया AltZLife  जो  smartphone में  Private mode बना देगी जिसके मदद से आपका जितना भी डाटा private mode में होगा वो आपके अलावा और कोई access नहीं कर पायेगा और Normal से private और private से normal में switch करने के लिए आपको सिर्फ  Power key को double press करना होगा।  

अभी ये feature सिर्फ Samsung Galaxy A51 और Samsung Galaxy A71 में ही उपलब्ध है। 

तो आज हम जानेंगे AltzLife क्या है , AltZLife kaise काम करता है , AltZLife आपकी privacy को कैसे Secure and secret रखता है और भी बहुत कुछ तो बने रहे लास्ट तक।  



AltZLife Explained in Hindi
AltZLife Explained in Hindi



Samsung जो की भारत की  Trusted  कंपनी है जिसने एक न्या  innovation launch  किया है जिसका नाम है AltZLife जो की आपके Privacy को बिकुल safe रखेगी। 

Samsung के द्वारा एक रिसर्च किया गया था जिसमे मालूम चला की 79 % युवाओ के फ़ोन्स में कुछ ऐसे कंटेंट है जैसे की photos , videos , application , और private chat जैसा कुछ , जिसको वो न ही अपने किसी परिवार में किसी को दिखाना चाहते और न ही किसी दोस्तों और न ही अन्यो को। इसके आलावा वो इन सारे data को छुपा कर रखना चाहते और ताकि किसी के हाथ न लगे और शेयर भी नहीं करना चाहते है। 

और Samsung ने इन लोगो की तकलीफे दूर करने के लिए लांच किया AltZLife  जिसमे आपको mainly दो features मिलते है , Quick Switch और Content Suggestions 

AltZLife क्या है  - What is AltZLife ?

AltZLife samsung द्वारा लांच किया गया एक न्या फीचर है जिसमे आपको दो फीचर देखने को मिलते है , Quick Switch and Content Suggestion , जो आपको एक Private एंड secure experience देते है।  यह आपको device के अंदर ही एक प्राइवेट device बना देते है जो की Samsung की Knox Security से सिक्योर रहती है और इसमें जितने भी डाटा होंगे वो इसी फ़ोन में एक सीक्रेट तरीके से  स्टोर होंगे किसी भी प्रकार का server या cloud पर ये डाटा नहीं जाएगी और जैसे ही आप अपने फ़ोन को reset करते है  उसके साथ ही इसमें का डाटा भी  डिलीट होजायेगा । 

AltZLife कैसे काम करता है - How Does AltZLife work ?

AltZLife feature  को इनेबल करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर एक secure folder बनाना होता है उसके बाद आप इसमें जितना भी applications इनस्टॉल करेंगे  वो सिर्फ आप access कर पाएंगे  और इसमें आपको दुबारा applications install करने की जरुरत नहीं पड़ेगी , आपके नार्मल में install है तो आपको प्राइवेट में अलग से इनस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। 

और जितना भी डाटा होगा secure फोल्डर के अंदर उसको आपके अलावा कोई और एक्सेस नहीं कर पायेगा क्युकी Normal से private मोड में switch करने के लिए जब कोई भी power button को doble clicks करेगा तो उसे authentication देना होगा। ये authentication नार्मल unlocking से बिलकुल अलग है।
प्राइवेट से नार्मल में स्विच करने के लिए कोई authentication की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Quick Switch क्या है - Quick Switch कैसे काम करता है

Quick Switch AltZLife का ही फीचर है।  इसी फीचर में आपको normal से private और private से normal में switch करना है।  Switch करने के लिए बस आपको Power Button पर double click करना है और आपका mode स्विच होजायेगा। Private में स्विच करने के लिए आपके authentication देना होगा और यह नॉर्मल फ़ोन अनलॉकिंग से बिलकुल अलग होगा। अगर आपको प्राइवेट से नार्मल में स्विच करना है तो इसमें किसी भी प्रकार कर authentication नहीं लगेगा।  

Quick Switch करके आपके किये गए सारे Browsing, History , और भी जो देता होंगे वो सारे एक Samsung के secure folder में स्टोर होंगे जो की Samsung Knox  से secure रहेगी और बिना Private modइ में switch किये इसे कोई एक्सेस नहीं कर पायेगा। 

Content Suggestion क्या है - Content Suggestion कैसे काम करता है 

Content Suggestion भी AltZLife का दूसरा फीचर है और यह Secure folder में बनी AI पर based अप्प है , device के AI की मदद से ये आपको suggestions देटी है आपको फोटो को सिक्योर मोड में सिक्योर करने के लिए और यह से आपसे पहले पूछेगा आपको कौन सी फोटो प्राइवेट रखनी है और आप जिस जिस काटेगोरिएस और इंसान के फोटो preselect करेंगे वह आपको बाद में वैसा photo सुग्गेस्ट करेगी की आप इस फोटो को प्राइवेट गैलरी में मूव करले।

Conclusion 

तो दोस्तों आपको AltZLife  फीचर कैसा लगा हमे comments करके जरूर बताये और आपको कोई doubt हो तो comments जरूर करे और ये पोस्ट "AltZLife Explained in Hindi" अपने दोस्तों के साथ जरूर share करे ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता लगे। 
AltZLife Explained in Hindi AltZLife Explained in Hindi Reviewed by Prince Gupta on 6:40 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.